Indian Navy SSC Officer Recruitment 2024 के लिए अवसर 250 पदों के लिए अधिसूचना जारी, ऑनलाइन आवेदन पत्र

Indian Navy SSC Officer Recruitment 2024: के प्रतिस्पर्धी बाजार में, सही नौकरी की तलाश करना किसी चुनौती से कम नहीं है। अगर आप एक ऐसे संगठन का हिस्सा बनना चाहते हैं जो आपके कौशल और प्रतिभा का सम्मान करे, तो Indian Navy SSC Officer Recruitment 2024 में आपके लिए एक सुनहरा अवसर है। हमIndian Navy SSC Officer की भर्ती कर रहे हैं, और हम उन प्रतिभाशाली व्यक्तियों की तलाश कर रहे हैं जो हमारे साथ जुड़कर हमारी विकास यात्रा में योगदान दे सकें।

Indian Navy SSC Officer Recruitment 2024 एक संक्षिप्त विवरण कंपनी के बारे में है, जो [Information Technology (Executive Branch) /September 14 to September 29, 2024] में विशेषीकृत है। हम हमेशा नवाचार और उत्कृष्टता के प्रति समर्पित रहते हैं, और हमारे टीम के सदस्य इस यात्रा का अभिन्न हिस्सा हैं।

Indian Navy SSC Officer Recruitment 2024 पद का विवरण

पद का नाम: Indian Navy SSC Officer

इस पद में कार्यरत व्यक्ति को जीवन रक्षक उपकरण, खाद्य आपूर्ति, संचार प्रणाली और अन्य सहित आवश्यक सूची की उचित ट्रैकिंग सुनिश्चित की जिम्मेदारी दी जाएगी। यदि आप एक ऐसे वातावरण में काम करना पसंद करते हैं जहाँ आप अपनी विचारशीलता और रचनात्मकता का उपयोग कर सकें, तो यह अवसर आपके लिए बिल्कुल सही है।

ज़िम्मेदारियाँ

इस पद के लिए आपको निम्नलिखित ज़िम्मेदारियाँ निभानी होंगी:

  1. [ज़िम्मेदारी 1]: जीवन रक्षक उपकरण, खाद्य आपूर्ति, संचार प्रणाली और अन्य सहित आवश्यक सूची की उचित ट्रैकिंग सुनिश्चित करें।
  2. [ज़िम्मेदारी 2]:कार्यकारी शाखाओं (सामान्य सेवा/हाइड्रो) में शॉर्ट सर्विस कमीशन शुरू में 10 वर्षों के लिए दिया जाता है, जिसे सेवा की आवश्यकता, प्रदर्शन, चिकित्सा पात्रता और उम्मीदवारों की इच्छा के अधीन, 02 अवधियों (02 वर्ष + 02 वर्ष) में अधिकतम 04 वर्षों तक बढ़ाया जा सकता है।
  3. [ज़िम्मेदारी 3]: देश के लिए किसी भी और सभी समुद्री खतरों को रोकना और देश के लिए किसी भी खतरे को बेअसर करने में अन्य दो सशस्त्र बलों (सेना और वायु सेना) की सहायता करना।

इस प्रकार की ज़िम्मेदारियाँ आपके दैनिक कार्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी और आपको कंपनी की विकासशील योजनाओं में सक्रिय रूप से भाग लेने का मौका देंगी।

आवश्यक योग्यताएँ

हम उन उम्मीदवारों की तलाश कर रहे हैं जिनमें निम्नलिखित योग्यताएँ हों:

  • शैक्षणिक योग्यता: 12 pass, बी.ई. हो. या न्यूनतम 60% अंकों के साथ बी.टेक डिग्री
  • अनुभव:
    डिग्री: आपके पास प्रासंगिक विषय में डिप्लोमा, स्नातक या स्नातकोत्तर होना चाहिए। अंक: आपके पास कुल मिलाकर न्यूनतम 60% अंक होने चाहिए। विश्वविद्यालय: विश्वविद्यालय या कॉलेज सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त होना चाहिए। अंग्रेजी: आपके पास दसवीं या बारहवीं कक्षा में अंग्रेजी में न्यूनतम 60% अंक होने चाहिए।
  • कौशल: भारतीय नौसेना एसएससी अधिकारी बनने के लिए, उम्मीदवारों के पास शारीरिक स्वस्थता के साथ-साथ कॉर्पोरेट मानसिक कौशल होना चाहिए. इसके अलावा, उम्मीदवारों को भारतीय नौसेना एसएससी अधिकारी परीक्षा में शामिल होने के लिए, अंग्रेज़ी, विज्ञान, गणित, और सामान्य जागरूकता से जुड़े सवालों का जवाब देना होता है. इस परीक्षा में चार खंड होते हैं और इसे हल करने के लिए 60 मिनट का समय दिया जाता है. 

आपका अनुभव और कौशल Indian Navy के लक्ष्यों को प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

लाभ

  • छुट्टी और यात्रा रियासत …
  • स्वास्थ्य की देखभाल …
  • विश्व के दूसरे देशों में जाना …
  • मनोरंजन सुविधाएँ …
  • आवास …
  • परिधान …
  • राशन …
  • नौसेना हाउसिंग स्कीम

आवेदन कैसे करें

अगर आप इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो कृपया अपना रेज़्यूमे और कवर लेटर ईमेल/ https://www.joinindiannavy.gov.in/ पर भेजें। आवेदन की अंतिम तिथि: 2 Oct. 2024। सुनिश्चित करें कि आपका आवेदन स्पष्ट और संक्षिप्त हो, ताकि हम आपकी प्रतिभा को सही तरीके से समझ सकें।

निष्कर्ष

Indian Navy में शामिल होकर आप न केवल एक नई नौकरी प्राप्त कर रहे हैं, बल्कि आप एक विकासशील टीम का हिस्सा बन रहे हैं। हम एक सकारात्मक और समावेशी कार्य वातावरण में विश्वास करते हैं जहाँ सभी कर्मचारियों को उनकी क्षमताओं के अनुसार अवसर मिलता है।

यदि आप चुनौती स्वीकार करने के लिए तैयार हैं और अपने करियर को नई ऊँचाइयों पर ले जाना चाहते हैं, तो हमें आपके आवेदन का इंतज़ार है। आइए हम मिलकर [कंपनी का नाम] की सफलता की कहानी लिखें!

Leave a Comment